आगरा महानगर परिवहन सेवा- मार्ग, बस समय, स्टॉप आदि की जानकारी

 
 
आगरा शहर में 2009 से चली रही जे एन एन यू आर एम के अंतर्गत संचालित महानगर परिवहन सेवा किन मार्गों पर चलती हैं, बसें कितनी देर के अंतराल में चलती हैं और इनमें कितना किराया है, इसकी जानकारी अब तक नियमित रूप से किसी एक स्थान पर उपलब्ध नहीं है जिसके कारण शहरवासी अब तक इन बस सेवाओं का ना ही पूरी तरह से लाभ उठा पा रहे हैं और ना ही बस सेवा में होने वली अनियमितताओं का हिसाब रख पा रहे हैं। 2011 में बने आगरा मथुरा सिटी बस ट्रांसपोर्ट लिमिटेड को हाल ही में इस सेवा का संचालन पूरी तरह से स्थानांतरित तो किया गया है पर अब तक इसकी वेबसाइट पर बस सेवा से जुड़ी सभी जानकारी उपलब्ध नहीं हो पाई हैं।
 
सूचना के इस अभाव को कम करने हेतु सूचना के अधिकार अधिनियम 2005 द्वारा मिली जानकारी, जिसमें बसों के मार्ग, चलने का अंतराल, पहली और अंतिम बस के चलने का समय आदि शामिल हैं, ओपिनियन तंदूर यहाँ साझा कर रहा है। यह जानकारी इसी वर्ष के मार्च माह में प्राप्त हुई थी।

यदि आपके मार्ग पर ऊपर दी गई जानकारी के अनुरूप बसें नहीं चल रही हैं या आप से निर्धारित किराये से अधिक किराया वसूल किया जा रहा है या फिर आपके मार्ग पर बसों का अभाव है अथवा आपके मार्ग पर बस सेवा निर्धारित ही नहीं है तो आपसे अनुरोध है कि इसकी जानकारी आप ओपिनियन तंदूर से opinion.tandoor@gmail.com पर मेल भेजकर साझा करें। यह जानकारी आप ओपिनियन तंदूर के फेसबुक, इंस्टाग्राम या ट्विटर पेज पर भी साझा कर सकते हैं। शहरवासीयों को होने वाली असुविधाओं और बस सेवा में बरती जा रही अनियमितताओं को उजागर करने के लिए और बस सेवा को और सुचारु करने के लिए ओपिनियन तंदूर निरन्तर एक मुहिम चलाने के लिए प्रतिबद्ध है जिसमें आपका सहयोग अपेक्षित है। आने वाले सप्ताहों में ओपिनियिन तंदूर शहरवासीयों को बसों में होने वाली या फिर उनके मार्गों पर बसें ना चलने के कारण होने वाली समस्याओं का उल्लेख करने का प्रयास करेगा।

(यह जानकारी मार्च में उपलब्ध सूचना के अनुसार है।  इसमें होने वाले किसी परिवर्तन के लिए ओपिनियन तंदूर उत्तरदायी नही है। )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *